बुधवार, 7 दिसंबर 2016

अजमेर जिले के 402 वरिष्ठ नागरिक जाएंगे तीर्थ यात्रा पर



अजमेर जिले के 402 वरिष्ठ नागरिक जाएंगे तीर्थ यात्रा पर
वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत निकाली लाॅटरी, देश के 13 तीर्थ स्थानों के लिए किए थे आवेदन
अजमेर, 7 दिसम्बर। अजमेर जिले के 402 वरिष्ठ नागरिकों को शीघ्र ही राज्य सरकार की ओर से तीर्थ यात्रा पर भेजा जाएगा। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने आज वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना की लाॅटरी निकाली। लाॅटरी में चयनित वरिष्ठ नागरिकों को उनकी पसंद एवं वरीयता के अनुसार देश के 13 तीर्थ स्थानों पर भेजा जाएगा।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने आज शाम कलेक्ट्रेट के सभागार में वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना की लाॅटरी निकाली। इस योजना में जिले के 753 वरिष्ठ नागरिकों ने आवेदन किया था। इनमें से 402 का चयन किया गया है। शेष नागरिकों की प्रतीक्षा सूची बनाई गई है। सीट खाली होने पर प्रतीक्षा सूची में से नागरिकों को तीर्थ यात्रा पर भेजा जाएगा।

श्री गोयल ने बताया कि इस वर्ष रामेश्वरम, तिरूपति बालाजी, शिर्डी, वैष्णो देवी, गोवा, द्वारकापुरी, जगन्नाथपुरी, अमृतसर, गया, बिहार शरीफ, पटना साहिब, श्रवणबेलगोला एवं सम्मेद शिखर के लिए तीर्थ यात्रियों को भेजा जाएगा। पूरे प्रदेश से 70 साल से ऊपर के एक हजार तीर्थ यात्रियों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा के लिए भेजा जाएगा। इसका चयन राज्य स्तर पर होगा। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार, श्री अबु सूफियान चैहान, पुलिस उप अधीक्षक श्री राजेश मीणा, देवस्थान विभाग के उप निदेशक श्री गिरीश बच्चानी आदि सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।




जिला सतर्कता समिति की बैठक एवं जन सुनवाई कल
अजमेर, 7 दिसम्बर। जिला स्तरीय जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक तथा मासिक जनसुनवाई कल प्रात: 11 बजे कलक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केंद्र में जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी।




किसान आयोग अध्यक्ष प्रो. जाट का कार्यक्रम
अजमेर,7 दिसम्बर। राज्य किसान आयोग के अध्यक्ष एवं सांसद प्रो. सांवर लाल जाट 8 से 10 दिसम्बर तक जिले के प्रवास पर रहेंगे। प्रो. जाट कल 8 दिसम्बर को जेठाना में किसानों से चर्चा करेंगे। उनका 9 दिसम्बर को करांटी में मुख्यमंत्राी जल स्वावलंबन अभियान में भाग लेने तथा केकड़ी में किसानों से चर्चा का कार्यक्रम है। प्रो. जाट 10 दिसम्बर को गोपालपुरा में निजी कार्यक्रम में भाग लेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें