शनिवार, 22 अक्तूबर 2016

जयपुर।Kabaddi World Cup: भारत फिर बना विश्व विजेता, रोमांचक मुकाबले में ईरान को हराया



जयपुर।Kabaddi World Cup: भारत फिर बना विश्व विजेता, रोमांचक मुकाबले में ईरान को हराया
Kabaddi World Cup: भारत फिर बना विश्व विजेता,  रोमांचक मुकाबले में ईरान को हराया

भारत ने ईरान को अहमदाबाद में खेले गए कबड्डी विश्वकप के फाइनल में रोमांचक मुकाबले में हराकर विश्वकप जीत लिया है। भारतीय टीम ने ईरान को 38-29 से हराया। टीम की तरफ से अजय ठाकुर ने शानदार खेल दिखाते हुए टीम को जीत दिलाई।




पहले हाफ में भारतीय टीम ईरान से पीछे थी पर दूसरे हाफ में खिलाड़ियों ने गजब का खेल दिखाया। अजय ने एक के बाद एक अंक लेकर टीम को ईरान से आगे कर दिया। अंतिम पलों में ईरान के खिलाड़ी कुछ भी नहीं कर पाई, और विश्व कप में उपविजेता से ही संतोष करना पड़ा।




फाइनल की शुरुआत बेहद धीमी हुई। एक-एक अंक के लिए दोनों टीमें सघर्ष कर रही थी। पहले दो मिनट में कोई भी टीम स्कोर नहीं कर सकीं। भारत के रेडर प्रभावशाली नजर नहीं आ रही है, जबकि ईरान का डिफेंस बेहद मजबूत नजर आया। भारत 18 वें मिनट में ऑल आउट हो गया। इसके साथ ही भारत 18-13 से पिछड़ गया।




पहले हाफ में भारत ने रेड में 9 अंक हासिल किए वहीं ईरान ने दस। लेकिन सबसे बड़ा अंतर डिफेंस का रहा भारत का डिफेंस ईरान के मामले में पिछड़ गया ईरान ने टैकल में 6 अंक हासिल किए वहीं भारत टैकल में मजह 3 अंक हासिल कर सका। ऑल आउट होने के कारण भारत को 2 अंक का अतिरिक्त नुकसान उठाना पड़ा। जबकि ईरान को एक अतिरिक्त अंक हासिल किया। दुसरे हॉफ में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए लगातार अंक हासिल किए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें