मंगलवार, 27 सितंबर 2016

बाड़मेर,सीमावर्ती गाँवो के पशुओ को मिलेगी चिकित्सा सुविधा शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह की मांÛ पर राज्य सरकार ने जारी की स्वीकृत



बाड़मेर,सीमावर्ती गाँवो के पशुओ को मिलेगी चिकित्सा सुविधा

शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह की मांÛ पर राज्य सरकार ने जारी की स्वीकृत

बाड़मेर, 27 सितंबर।

सीमावर्ती क्षेत्र में बड़ी तादाद में बिना चिकित्सा सुविधा के दम तोड़ने वाले पशुओं को अब उचित चिकित्सा सुविधा मिल सकेÛी। शिव विधायक की मांÛ ,वं प्रयासों से राज्य सरकार ने ”िाव विधानसभा के पांच स्थानों पर प”ाु चिकित्सा उप केन्द्र खोलने की स्वीकृति जारी की हैं।

यह जानकारी देते हु, विधायक कर्नल मानवेन्द्रसिंह के निजी सचिव रामसिंह ने बताया कि शिव विधानसभा {ो= के सीमावर्ती {ो= राजड़ाल में देवका, झ.ाकली, तामलियार, ता.ाू मानजी ,वं फोÛेरा में पशु ओं के लि, चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कार.ा प”ाुपालको को परेशा नियों का सामना करना पड़ता था। चिकित्सा सुविधा के अभाव में कई जानवरो को अकाल मौत का सामना भी होना पड़ता था। पशु पालको इस समस्या के समाधान के लि, विधायक से मांÛ की। इस पर विधायक मानवेन्द्रसिंह ने देवका, झ.ाकली, तामलियार, ता.ाू मानजी ,वं फोÛेरा में पशु चिकित्सा केन्द्र खोलने की मांÛ राज्य सरकार से प= लिखकर की। इस पर राज्य सरकार ने कार्यवाही करते हु, 26 सितम्बर 2016 को देवका, झ.ाकली, तामलियार, ता.ाू मानजी ,वं फोÛेरा मंे नवीन पशु चिकित्सा उप केन्द्र खोलने की स्वीकृति जारी की हैं। इस स्वीकृति से उपरोक्त पांच Ûांवों के अलावा आस-पास के दर्जनों Ûांवों को भी फायदा मिलेÛा। इस पर विधायक मानवेन्द्र सिंह ने मुख्यमं=ी ,वं पशु पालन मंत्री का आभार जताया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें