मंगलवार, 27 सितंबर 2016

बाडमेर, अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने सांवा में की रात्रि चौपाल जननी सुरक्षा योजना के तहत बकाया भुगतान शीघ्र करने के निर्देश



बाडमेर, अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने सांवा में की रात्रि चौपाल

जननी सुरक्षा योजना के तहत बकाया भुगतान शीघ्र करने के निर्देश


बाडमेर, 27 सितम्बर। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने सोमवार को सेडवा तहसील के सांवा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल की। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं के त्वरित निराकरण के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

सांवा ग्राम पचंायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल एवं जन सुनवाई के दौरान उन्होने ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी को धनाऊ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के जननी सुरक्षा योजना के बकाया भुगतान शीध्र करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने विकास अधिकारी सेडवा को नरेगा संबंधी बकाया भुगतान सात दिवस के करने निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई जलदाय विभाग के अधिकारियों को तरडों का तला व कचरासर में बन्द टयुब वेल को सात दिवस में प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सांवा से सदराम की बेरी, धनाऊ से बिसारणीया, कितनोरिया से सारणों की ढाणी क्षतिग्रस्त सडक की मरम्मत एवं पेचवर्क का कार्य एक माह में कराने के निर्देश दिए। उन्होने डिस्कॉम के अधिकारियों को जाखडों की ढाणी में 33/11 केवी जीएसएस के प्रस्ताव की सम्भावनाओं पर विचार-विमर्श कर अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने सांवा से बुरहान का तला क्षतिग्रस्त विद्युत लाईनों को दुरस्त करने के निर्देश दिए।

रात्रि चौपाल के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए ग्रामीणों से सक्रिय होकर योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। उन्होने प्रत्येक घर में शौचालय का निर्माण कराने तथा परिवार के सभी सदस्यों द्वारा शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा। उन्होने कहा कि प्रत्येक घर में शौचालय निर्माण के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत सहायता भी उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होने अर्हता दिनांक एक जनवरी, 2017 के सन्दर्भ में मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर, 2016 के मध्य पात्र नागरिकों को मतदाता सूची में नाम जुडवाने को कहा।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें