शुक्रवार, 30 सितंबर 2016

सो रहे एक जने की गोली मारकर हत्या



सो रहे एक जने की गोली मारकर हत्या

 
सो रहे एक जने की गोली मारकर हत्या
हिण्डौनसिटी. सदर थाने के खरैटा गांव में गुरुवार देर रात सो रहे एक जने की गोली मार कर हत्या कर दी गई। मृतक रोशन सिंह (45) पुत्र कन्हैयालाल है। मामले में मृतक के भाई प्रहलाद सिंह जाट ने खरैटा निवासी रवि सिंह जाट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मामला जमीनी विवाद के चलते रंजिश का बताया जा रहा है। सूचना पर सदर थाना प्रभारी चन्द्रभान सिंह व पुलिस उपाधीक्षक ज्ञानप्रकाश नवल मौके पर पहुंचे। रात को शव राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया, जहां शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। इधर आरोपित फरार है।

सदर थाना प्रभारी के अनुसार मृतक के भाई प्रहलाद ङ्क्षसह ने बताया कि वह तथा रोशन सिंह छप्परपोश में सो रहे थे। रात को आरोपित रवि ङ्क्षसह आया और देशी कट्टे से रोशन पर फायर कर दिया। फायर की आवाज सुन उसकी नींद खुली तो आरोपित भाग छूटा। शोर मचाने पर पड़ोसी एकत्र हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को मोर्चरी में रखवाया। जहां सुबह मेडिकल बोर्ड में शामिल डॉ. दीपचन्द कोली, डॉ. जेपी मीणा व डॉ. रामराज मीणा से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। चिकित्सकों ने बताया कि सीने में होकर गोली आर पार निकलने से मौत हुई है।

एफएसएल ने लिए नमूने

पुलिस ने करौली से एफएसएल टीम बुलाई। टीम प्रभारी अरुण चतुर्वेदी ने शव के फोटोग्राफ समेत रक्त आदि के नमूने लिए। गांव में पहुंच घटना स्थल का मुआयना किया तथा वहां के भी फोटो व नमूने संकलित किए।

नजदीक से मारी गोली

सदर थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित ने महज चंद सेंटीमीटर दूरी से फायर किया। इससे गोली शरीर को छलनी करती हुई आरपार निकल गई। इससे रोशन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। चिकित्सकों ने बताया कि पीठ की ओर से गोली लगी जो सीने को चीरती हुई आरपार निकल गई।

जमीन का है विवाद

सदर थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्षों में करीब एक दशक पहले से जमीनी विवाद चल रहा है। दोनों पक्षों के सूरौठ थाने में परस्पर हत्या व जानलेवा हमले के तीन-चार मामले भी दर्ज हैं। उन मामलों की भी पड़ताल की जा रही है।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें