रविवार, 25 सितंबर 2016

बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने लिया सेना भर्ती रैली की व्यवस्थाओं का जायजा



बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने लिया सेना भर्ती रैली की व्यवस्थाओं का जायजा
बाड़मेर, 25 सितंबर। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने रविवार सायं आदर्श स्टेडियम पहुंच 29 सितंबर से आयोजित होने वाली सेना भर्ती रैली की विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने भर्ती स्थल पर तैयार किये जा रहे ट्रेक, बेरिकेटिग, बैठक इत्यादि व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होने टेªक को रोलर से समतल कर प्रतिदिन पानी का छिडकाव करने के नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए ताकि अभ्यर्थीयों की दौड के दौरान धुल नहीं उठ सकें। इसी प्रकार उन्होने भर्ती स्थल पर अस्थाई व मोबाइल यूरिनल एवं शौचालय बनवाने एवं उनकी सफाई आदि की व्यवस्था हेतु सफाई कर्मचारी लगाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड एवं राजकीय महाविद्यालय में अस्थाई शौचालयों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड पर टेण्ट लगाने तथा पेयजल की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

उन्होने डिस्कॉम के अधिकारियों को सेना भर्ती स्थल पर विद्युत की निर्बाद्ध व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने भर्ती स्थल पर जनरेटर की व्यवस्था रखने तथा लाईन मैन तैनात रखने को कहा। इसी प्रकार जलदाय विभाग के अधिकारियों को भर्ती स्थल पर पुख्ता पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन इत्यादि स्थानों पर रोड साईनेज लगाने के निर्देश दिए ताकि अभ्यर्थी भर्ती स्थल पर आसानी से पहुच सकें। उन्होने आदर्श स्टेडियम में प्रवेश एवं निकासी द्वार, रामुबाई विद्यालय, रेल्वे एवं बस स्टेण्ड पर अभ्यर्थियों के लिए हैल्प डेस्क लगाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने भर्ती स्थल पर फोटो स्टेट मशीन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सेना भर्ती कार्यालय के पूर्णसिंह ने अब तक की गई व्यवस्थाओं की विस्तार के साथ जानकारी कराई।

इस अवसर पर नगर परिषद आयुक्त श्रवण कुमार बिश्नोई, अधिशाषी अभियन्ता ओ.पी. ढीढवाल, जलदाय विभाग के अधिशाशी अभियन्ता भारतसिंह, डिस्कॉम के सहायक अभियन्ता पुखराज सेठिया, तहसीलदार बाडमेर, कोतवाल बुघाराम बिश्नोई, यातायात प्रभारी आनन्द कुमार सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें