बुधवार, 28 सितंबर 2016

जैसलमेर जिला पुलिस द्वारा मंदिर चोरों के खिलाफ बडी कार्यवाही मंदिर चोर गिरोह का पर्दाफाश 04 शातिर चोर पुलिस के हत्थे चढे,


जैसलमेर जिला पुलिस द्वारा मंदिर चोरों के खिलाफ बडी कार्यवाही
 मंदिर चोर गिरोह का पर्दाफाश
04 शातिर चोर पुलिस के हत्थे चढे,


जैसलमेर में स्थित मुख्य मंदिरों ( आशापुर्णा मंदिर देवीकोट, चुंधी गणेश मंदिर जैसलमेर, हनुमान मंदिर रामकुण्ड, जैन मंदिर दादावाडी बरमसर एवं मारूडी मंदिर बाडमेर ) में चोरी की वारदातों को दिया था अंजाम

ओर अन्य कई चोरियों से उठ सकता है पर्दा
ज्ञात रहे कि गत दिनों में शहर जैसलमेर के आसपास पुलिस थाना कोतवाली, सदर,मोहनगढ एवं सांगड थाना क्षेत्र आस्था के मुख्य मंदिरों में अज्ञात चोरो द्वारा लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। उक्त चोरियों में चोरों द्वारा मंदिरों के दान पात्रों से रूपये चोरी कर दान पात्र को सुनसान जगहों पर छोडकर भाग जाते थे।
विशेष टीमों का गठन मुकदमों में अनुसंधान जारी
जनता के मुख्य आस्था के मंदिरों में लगातार चोरी की वारदातों को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर द्वारा गम्भीरता से लेते हुए पुलिस थाना कोतवाली, सदर एवं सांगड में पदस्थापित स्टाॅफ शामिल कर वृताधिकारी वृत जैसलमेर के सुपरविजन में दिलीप खदाव थानाधिकारी सांगड सुमेरसिंह थानाधिकारी कोतवाली सवाईसिंह उनि अरूण कुमार उनि, सउनि केवलदास, मेघसिंह हैड कानि. बस्ताराम, जालमसिंह, हिम्मताराम कानि. हुकमदान, हजारसिंह, दिनेश चारण, जगदीशदान, रामसिंह, देवेन्द्रसिंह, जुगताराम एवं मुकेश बीरा की विशेष टीमों का गठन किया गया। टीमों द्वारा लगातार समस्त थाना क्षेत्रों में जाकर संदिग्ध चोरों से पुछताछ की जाकर अलग-अलग जगहों पर दबीशे दी गई।
जरिये मुखबीर इर््तला चोर गैंग का शातिर चोर गिरफतार एवं चोरियों का पर्दाफाश
पुलिस टीमों द्वारा लगातार की गई दबिशों एवं मुकदमों में अनुसंधान के दौरान दिनंाक 25.09.2016 को पुलिस थाना सांगड के थाना क्षेत्र में स्थित आशापुर्णा मंदिर में चोरी करने की वारदात का पता लगने पर थानाधिकारी पुलिस थाना सांगड दिलीप खदाव मय स्टाॅफ द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर जरिये मुखबीर ईतला संदिग्ध व्यक्ति जाकिर पुत्र हुसैन निवासी मिठीसर पुलिस थाना ग्रामीण बाडमेर को दस्तयाब कर पुछताछ की गई तो उसने मुस्ताक पुत्र शरीफखाॅ, पन्नाराम, ईमामखाॅ एवं जबलखाॅ के साथ मिलकर आशापुर्णा मंदिर देवीकोट, चुंधी गणेश मंदिर जैसलमेर, हनुमान मंदिर रामकुण्ड, जैन मंदिर दादावाडी बरमसर एवं मारूडी मंदिर बाडमेर में चोरी की वारदतों को अंजाम देना स्वीकार किया।
मुख्य मास्टर माईण्ड जाकिर द्वारा बताये गये चोरो की दस्तयाबी एवं गिरफतारी
विशेष टीम द्वारा गिरफतार जाकिर हुसैन से की गई पुछताछ एवं निशानदेही से मंदिरों में चोरी करने वाली उसकी मुख्य गैंग के सदस्य मुस्ताक पुत्र शरीफखाॅ निवासी गुडीसर बाडमेर, ईमाम पुत्र हुसैन निवासी देरासर बाडमेर, जबल पुत्र रहमतुला निवासी असाडे की बेरी बाडमेर हाल अमर सागर जैसलमेर को अलग-अलग जगह से दस्तयाब कर गिरफतार किया जाकर चोरियों के लिए प्रयुक्त वाहन टेवेरा आरजे 04 टीए 3374 को बरामद किया गया।
तरिका वारदात एवं चोरी के तरिकों के उगले कई राज
दौराने गहन पुछताछ में चोरो द्वारा बताया गया कि वह दिन में मंदिरों की रेकी कर बडे महिनों में मंदिरों में आने वाले जातरूओं की आवक को देखकर देर रात्रि में टवेरा गाडी पर मंदिरों की झंडियाॅ लगाकर मंदिर में रखे दान पात्र एवं अन्य किमती सामान को चोरी करने की वारदातों को अंजाम देते थे। बताया कि वह टवेरा वाहन पर झंडियाॅ लगातार इसलिए लाते थे कि किसी को शक ना हो तथा वाहन जातरूओं का लगे। पुछताछ में बताया कि दिनंाक 07.09.2016 की रात्रि में वह सभी मिलकर जैसलमेर से रवाना होकर जैसलमेर स्थित मंदिर में चोरी करने की वारदतों को अंजाम दिया।
चोरी के पैसे के बटवारे के बाद मौजमस्ती में खर्च करते पैसे एवं खरिदते थे महन्गे मोबाईल
दौराने गहन पुछताछ में चोरो द्वारा बताया कि वह चोरी के पैसों को आपस में बांटकर मौजमस्ती में खर्च करते थे तथा महन्गे मोबाईल खरिदते थे।
’’’’ज्भ्म् म्छक्’’’’’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें