शुक्रवार, 26 अगस्त 2016

जैसलमेर,मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के द्वितीय चरण में औद्योगिक प्रतिष्ठान एवं कम्पनियां बढ-चढ कर आर्थिक सहयोग कर सहभागिता दर्ज करावें-जिला कलक्टर शर्मा



जैसलमेर,मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के द्वितीय चरण में औद्योगिक प्रतिष्ठान एवं कम्पनियां बढ-चढ कर आर्थिक सहयोग कर सहभागिता दर्ज करावें-जिला कलक्टर शर्मा

सीएसआर की बैठक में जल स्वावलम्बन में सहयोग का दिलाया प्रतिनिधियों ने विष्वास

जैसलमेर, 26 अगस्त। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री महोदया का वर्षाती जल के संरक्षण एवं संग्रहण के महत्वाकांक्षी ड्रीम प्रोजेक्ट “मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान“ के द्वितीय चरण में औद्योगिक प्रतिष्ठान एवं कम्पनियां बढ-चढ कर हिस्सा लेकर इसमें भरपूर आर्थिक सहयोग करके मानव जीवन के मूल्य से जुडे इस अभियान में अपनी सहभागिता दर्ज करावें। उन्होंने कहा कि यह अभियान मानव,पषु-पक्षी इत्यादि के जीवन मूल्यों से जुडा हुआ है इसलिए इस अभियान में जितना अधिक आर्थिक सहयोग किया जाएगा उन संस्थानों की उतनी उतरोत्तर प्रगति होगी। उन्होंने कहा कि इस अभियान के प्रथम चरण में भी सभी के सहयोग से जिले में चयनित गांव में वर्षा जल संरक्षण एवं सग्रहण के महत्वपूर्ण विकास कार्य हुए है।

जिला कलक्टर शर्मा शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित मुख्यमंत्री जल संरक्षण अभियान के द्वितीय चरण के सफल संचालन की कडी में आायोजित औद्यौगिक प्रतिष्ठानों एवं कम्पनियों की सीएसआर के संबंध में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए यह उद्गार व्यक्त किए। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण,अधीक्षण अभियंता वाटरषेड गंगासिंह राठौड,अधिषाषी अभियंता भागीरथ विष्नोई,महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र सी.एम.गुप्ता के साथ ही औद्योगिक प्रतिष्ठानांे एवं कम्पनियांे के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

जिला कलक्टर शर्मा ने सभी प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे अपनी संस्थानों के उच्च अधिकारियांे से बातचीत करके 7 सितम्बर तक मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान में आर्थिक सहयोग के बारे में सकारात्मक जानकारी प्रदान कर दें ताकि उनके द्वारा दिए गए आर्थिक सहयोग से इस अभियान को और अधिक गतिषील बनाया जा सके। उन्होंने आषा जताई कि सभी संस्थानों के प्रतिनिधि इसमें अच्छी राषि का आर्थिक सहायोग प्रदान कर इस अभियान में तन-मन व धन के साथ सहभागिता दर्ज करायेगें। उन्हांेने कहा कि इस अभियान को जन-जन का अभियान बनाकर इसमें हर व्यक्ति का सहयोग लेना है। उन्हांेने कहा कि यह एक ऐसा अभियान है जिसके सकारात्मक परिणाम से आने वाली पीडी को पानी के लिए आत्मनिर्भर बनाना है।

उन्हांेने इस अभियान के प्र्रथम चरण में विभिन्न संस्थानों द्वारा दिए गए आर्थिक सहयोग के लिए हार्दिक आभार जताया एवं आषा जताई कि वे इस अभियान के द्वितीय चरण में उससे बढकर आर्थिक सहयोग प्रदान कर जल संरक्षण के पावन अभियान में अपनी महत्ती भूमिका अदा करायेगें। उन्होंने सभी प्रतिनिधियों से कहा कि वे सीएसआर गतिविधि के संबंध में उच्च अधिकारियों से वार्ता करके अधिक से अधिक धन राषि का सहयोग मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान में प्रदान करना है।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी चारण ने बताया कि जिले में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के द्वितीय चरण में 9 पंचायतों के 19 गावों को चिन्हित किया गया है जिसमें इस अभियान के अन्तर्गत वर्षाती जल संग्रहण के विकास कार्यो को कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान में आर्थिक सहयोग के अंषदान को धारा 80 जी के अन्तर्गत आयकर से छूट भी प्राप्त है। उन्होंने बताया कि इस अभियान में संस्थाएं या व्यक्ति या संगठन पंजाब नेषनल बैंक की ब्रांचों में नगद राषि जमा करा सकते है। इसके लिए खाता मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के नाम से पंजाब नेषलन बैंक में खुला हुआ है जिसके खाता नम्बर 406400210002260 एवं बैंक आईएफसी कोड च्न्छठ0406400 है एवं ब्रांच का नाम 2 नेहरू प्लेस,टोंक रोड जयपुर है।

अधीक्षण अभियंता वाटरषेड गंगासिंह राठौड व अधिषाषी अभियंता भागीरथ विष्नोई ने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के प्रथम चरण में किए गए कार्यो एवं विभिन्न प्रतिष्ठानों व सामाजिक संगठनों द्वारा दिए गए आर्थिक सहयोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी। अधीक्षण अभियंता राठौड ने बताया कि इस अभियान के द्वितीय चरण में जैसलमेर समिति के ग्राम पंचायत कीता के गांव पीथोडाई,कीता,भोपा,भू पंचायत के गांव भू व डाबला पंचायत का गांव सडिया सम्मिलित किया गया है। इसी प्रकार सम समिति के ग्राम पंचायम देवीकोट में गांव छोड,देवीकोट,सांगाणा,ग्राम पंचायत उण्डा के ग्राम सिरवा,भाखराणी,मोढा गणेषपुरा, ग्राम पंचायत सीतोडाई के ग्राम मेघा व काठोडा तथा पंचायत समिति सांकडा की ग्राम पंचायत चैक के गांव रामपुरा,नई गुड्डी,प्रतापपुरा, मोडरडी पंचायत के गांव मोडरडी व नानणियाई तथा पंचायत सनावडा के गांव नया सनावडा को शामिल किया गया है।

बैठक में प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों ने इस पावन अभियान में पूरा सहयोग देने का जिला प्रषासन को विष्वास दिलाया।

----000----

बेटी बचाओं-बेटी पढाओं योजना के सफल संचालन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त
जैसलमेर, 26 अगस्त। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने एक आदेष जारी कर बेटी बचाओं- बेटी पढाओं योजना के जिले में सफल संचालन,क्रियान्वयन एवं माॅनेटरिंग के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नारायणसिंह चारण को प्रभारी एवं नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। आदेष के अनुसार वे इस अभियान के समस्त कार्यो को संधारित करेगे।

----000----

जैसलमेर में आयोजित राज्य स्तरीय फुटबाॅल प्रतियोगिता का समापन शनिवार को
जैसलमेर, 26 अगस्त। जैसलमेर में चल रही 61 वीं राज्य स्तरीय माध्यमिक/उच्च माध्यमिक विद्यालयी छात्र 19 वर्षीय फुटबाॅल प्रतियोगिता 2016-17 का समापन समारोह 27 अगस्त,षनिवार को प्रातः 11 बजे शहीद पूनमसिंह स्टेडियम जैसलमेर में रखा गया है। सहसंचालन सचिव एवं प्रधानाध्यापक राजकीय माध्यमिक विद्यालय जैसलमेर ने बताया कि इस समापन समारोह के मुख्य अतिथि जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल होगी एवं समारोह की अध्यक्षता पंचायत समिति के प्रधान अमरदीन फकीर होगें तथा उप सभापति नगरपरिषद जैसलमेर रमेष जीनगर व समाजसेवी कमल ओझा विषिष्ठ अतिथि होगें।

---000---

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत कृषि विज्ञान केन्द्र में विषाल किसान मेला 30 अगस्त को
जैसलमेर, 26 अगस्त। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत जैसलमेर कृषि विज्ञान केन्द्र में विषाल किसाल मेला जैसलमेर विधायक श्री छोटूसिंह भाटी की मुख्य आतिथ्य में 30 अगस्त,मंगलवार को प्रातः 11 बजे रखा गया है। मुख्य वैज्ञानिक कृषि विज्ञान केन्द्र डाॅ.के.डी.खिडिया ने यह जानकारी दी।

----000----

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें