बुधवार, 24 अगस्त 2016

अजमेर युवाओं को सिखाएं सिंधियत के संस्कार - प्रो. देवनानी



अजमेर युवाओं को सिखाएं सिंधियत के संस्कार - प्रो. देवनानी

शिक्षा राज्य मंत्राी ने की चालील्हो महोत्सव में शिरकत

महापौर श्री गहलोत ने गाया सिंधी भाषा में गीत


अजमेर 24 अगस्त। शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि सिंधी संस्कृति एक विशाल विरासत वाली संस्कृति है। हम अपने बच्चों और युवाओं को इस विपुल विरासत से अवगत कराएं एवं उन्हें सिंधियत से जुड़े संस्कार सिखाएं। सिंधी समाज का देश एवं प्रदेश के विकास में योगदान सदैव बना रहेगा।

शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज शाम लवकुश उद्यान एवं फाॅयसागर स्थित पार्क में सिंधी समाज की चालील्हो मेला कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत की। उन्होंने कहा कि सिंधी संस्कृति विश्व की प्राचीन संस्कृतियों में से एक है। यह संस्कृति एक विपुल इतिहास को अपने में समाहित किए हुए है। हम अपने समाज के युवाओं को इस संस्कृति से अवगत कराएं ताकि वे इस विरासत पर गर्व कर सकें।

उन्होंने कहा कि किसी भी समाज का विकास उसकी संस्कृति और सभ्यता से ही होता है। सिंधी समाज में अपने पुरूषार्थ के बल पर राष्ट्र निर्माण में सहयोग दिया है। कार्यक्रम में महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत ने सिंधी भाषा में गीत गाकर सभी को मोहित कर दिया।

इससे पूर्व प्रो. देवनानी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या मे ंसिंधी समाज के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें