गुरुवार, 25 अगस्त 2016

शिक्षक दिवस पर पूरे प्रदेश में होंगे ‘‘गुरूजी’’ सम्मानित - प्रो. देवनानी



शिक्षक दिवस पर पूरे प्रदेश में होंगे ‘‘गुरूजी’’ सम्मानित - प्रो. देवनानी

प्रदेश, जिला, ब्लाॅक एवं स्कूल स्तर पर मनाया जाएगा शिक्षक दिवस समारोह

राज्य सरकार ने जिला व ब्लाॅक स्तर पर आंवटित किया बजट

अजमेर 25 अगस्त। राज्य सरकार द्वारा आगामी 5 सितम्बर को आयोजित होने वाले शिक्षक दिवस पर पूरे राज्य में सम्मान समारोह आयोजित किए जाएंगे। इस वर्ष पहली बार राज्य सरकार द्वारा प्रदेश, जिला, ब्लाॅक व स्कूल स्तर पर शिक्षकों के सम्मान समारोह आयोजित किए जाएंगे।

शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने बताया कि आगामी 5 सितम्बर को राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह जयपुर में आयोजित होगा। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे कार्यक्रम की मुख्य अतिथि होंगी। मुख्यमंत्राी के निर्देश पर राज्य सरकार ने पहली बार शिक्षक दिवस को व्यापक पैमाने पर आयोजित करने का निर्णय किया है। इस बार 5 सितम्बर को ही सभी 33 जिलों में शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित होंगे। इसी दिन राज्य के सभी 295 ब्लाॅकों एवं सभी राजकीय विद्यालयों में भी कार्यक्रम आयोजित कर शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा।

प्रो. देवनानी ने बताया कि इसके लिए बजट भी आंवटित कर दिया गया है। जिला स्तरीय कार्यक्रमों के लिए एक लाख रूपए तथा ब्लाॅक स्तर के लिए 10-10 हजार रूपए प्रति ब्लाॅक बजट दिया जा रहा है। सम्मान समारोह में शिक्षा के क्षेत्रा में उल्लेखनीय सेवाएं देने वाले शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे चाहती हैं कि राजस्थान शिक्षा के क्षेत्रा में आत्मनिर्भर बनें। इसके लिए पूरी गम्भीरता से प्रयास किए जा रहे है। शिक्षा विभाग में कई सालों के बाद पहली बार हजारों शिक्षकों को पदोन्नति दी गई है। हजारों शिक्षकों के पद भरे गए हैं। नई भर्तियों से मिलने वाले शिक्षकों को जल्द ही नियुक्ति दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें