गुरुवार, 25 अगस्त 2016

अहमदाबाद।अजब है पर सच है: कभी थे जो पत्नी-पत्नी, वो निकले भाई-बहन, हर कोई है हैरान



अहमदाबाद।अजब है पर सच है: कभी थे जो पत्नी-पत्नी, वो निकले भाई-बहन, हर कोई है हैरान
अजब है पर सच है: कभी थे जो पत्नी-पत्नी, वो निकले भाई-बहन, हर कोई है हैरान

क्या कभी आपने सोचा है की जिस जोड़े ने विवाह बंधन में बंधने के लिए साथ फेरे लिए हों और सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाईं हों, वो जीवन के एक पड़ाव में भाई-बहन बन गए। ज़ाहिर है ये बात चौंकाने वाली है। इस बात पर कोई भी यकीन नहीं करेगा। लेकिन सच मानिये ऐसा ही वाकया सामने आया है गुजरात के अहमदाबाद में।




दरअसल, यहां रहने वाले एक युवक और युवती को आपस में प्यार हो गया। धीरे-धीरे ये प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि दोनों ने एक दूसरे के साथ शादी कर ली। इन दोनों के इस रिश्ते से दोनों के परिवार के लोग राज़ी नहीं थे। लिहाज़ा दोनों ने परिवारों की निगाह से बचकर शादी की और उसे कोर्ट में रजिस्टर भी करा लिया।




हर वैवाहिक जोड़े की तरह इनकी ज़िन्दगी भी भी कुछ समय तक सही चली, लेकिन एक वक्त ऐसा आ गया कि इन्हें इनके आपस में भाई-बहन होने का रिश्ता पता चला।




ऐसे चला पता

शादी से पहले एक दूसरे से मोहब्बत के दौरान दोनों प्रेमियों के परिजनों को इनका रिश्ता नागवार गुज़र रहा था। लेकिन जैसे तैसे विरोध के बीच इन्होंने शादी कर ली। इसके बाद जब ये एक फैमिली फंक्शन में शामिल हुए तो रिश्तेदारों के बीच आपस में बातचीत पर पता चला कि ये दोनों रिश्ते में भाई-बहन हैं। युवती का पति उसका फर्स्ट कज़न ही निकला।




सच सामने आने के बाद अब युवती अपने पति से तलाक लेना चाह रही है। वो नहीं चाहती कि उसका वैवाहिक जीवन उसके भाई के साथ गुज़रे। फिलहाल युवती ने इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस की शरण ली है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें