बुधवार, 24 अगस्त 2016

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारम्भिक) परीक्षा 28 अगस्त को सभी 33 जिला मुख्यालयों के 1224 केन्द्रों परः चार लाख 8655 परीक्षार्थी



राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारम्भिक) परीक्षा 28 अगस्त को सभी 33 जिला मुख्यालयों के 1224 केन्द्रों परः चार लाख 8655 परीक्षार्थी

सभी तैयारियां पूर्णः व्यापक सुरक्षात्मक इन्तजाम

अध्यक्ष डाॅ. ललित के.पंवार ने डी.सी, कलक्टर व एसपी से चर्चा की

अजमेर 24 अगस्त। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राजस्थान राज्य अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी प्रारम्भिक परीक्षा 2016 आगामी 28 अगस्त को राज्य के सभी 33 जिला मुख्यालयों के 1224 परीक्षा केन्द्रों पर होगी जिसमें चार लाख 8655 परीक्षार्थी भाग लेंगे।

आयोग की इस महत्वपूर्ण परीक्षा के लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण का ली गई है। प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर व्यापक सुरक्षात्मक इंतजाम किए गए हंै। संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों पर जेमर लगाए जाएंगे जिसका निर्णय संबंधित जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक द्वारा लिया गया जाएगा।

आयोग के अध्यक्ष डाॅ. ललित के.पंवार ने परीक्षा के सफल आयोजन के लिए राज्य के सभी सात संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक से दूरभाष पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने राज्य के अनेक जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से भी चर्चा कर परीक्षा की तैयारियों के बारे में जानकारी ली।

अध्यक्ष डाॅ. पंवार ने आज भी परीक्षा की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने सुरक्षा विशेषज्ञों से भी चर्चा की और सभी परीक्षा केन्द्रों पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था करना सुनिश्चित किया।

डाॅ. पंवार ने 20 से 22 अगस्त तक कोटा संभाग के विभिन्न जिलों कोटा, बूंदी, झालावाड़ में की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक से चर्चा की।

उन्होंने विभिन्न जिला कलक्टरर्स से यह भी कहा कि बाढ़ एवं अतिवृष्टि क्षेत्रा के परीक्षार्थियों को जिला मुख्यालय तक पंहुचाने के इंतजाम करें जिनका भुगतान आयोग द्वारा कर दिया जाएगा। ऐसे क्षेत्रा के परीक्षार्थियों को किसी प्रकार से आवागमन में व्यवधान नहीं हो।

सभी जिला कलक्टर ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी को परीक्षा संयोजक नियुक्त किया है। आयोग द्वारा आज राज्य के सभी जिलों से आये प्रभारियों को परीक्षा सामग्री का वितरण किया।

जनरल नाॅलेज एण्ड जनरल साइंस विषय की आब्जेक्टिव व टाइप यह परीक्षा 28 अगस्त को प्रातः 10 से दोपहर एक बजे तक आयोजित होगी।

परीक्षा के सफल संचालन के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग में 28 अगस्त को कन्ट्रोल रूम स्थपित किया गया है। जो प्रातः 8 बजे से परीक्षा समाप्ति तक कार्य करेगा जिसके दूरभाष नं. 0145-5151200 एवं 5151212 है।

सभी जिला मुख्यलयों पर कलक्ट्रेट में भी कन्ट्रोल रूम स्थापित होंगे जो 26 व 27 अगस्त को प्रातः 10 से सांय 5 बजे तक तथा 28 अगस्त को प्रातः 8 बजे से परीक्षा समाप्ति तक कार्य करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें