मंगलवार, 23 अगस्त 2016

जैसलमेर वार्षिक जिला योजना निर्माण 2016-17 के संबंध में प्रस्ताव तैयार कर विभागीय अधिकारी शीघ्र प्रस्तुत करें-जिला प्रमुख श्रीमती मेघवाल



जैसलमेर वार्षिक जिला योजना निर्माण 2016-17 के संबंध में प्रस्ताव तैयार कर विभागीय अधिकारी शीघ्र प्रस्तुत करें-जिला प्रमुख श्रीमती मेघवाल
योजनाओं में आबंटित बजट का समय पर उपयोग कर आमजन को योजनाओं से लाभाविन्त करें-विधायक श्री भाटी

जैसलमेर, 23 अगस्त। जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल की अध्यक्षता में मंगलवार को अटल सेवा केन्द्र जिलापरिषद में जिला आयोजना समिति की बैठक आयोजित हुई। जिसमें उन्होंने वार्षिक जिला योजना 2016-17 के लिए राज्य सरकार से प्राप्त सीलिंग के अनुसार पंचायत समिति/ग्राम पंचायतवार कार्य योजना प्रस्ताव तैयार कर विभागीय अधिकारियों को शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देष दिए ताकि जिलें की समेकित योजना तैयार कर जिला आयोजना समिति से अनुमोदन करवाकर राज्य सरकार को भिजवाई जा सके। बैठक में जैसलमेर विधायक श्री छोटूसिंह भाटी,उपजिला प्रमुख उम्मेदसिंह नरावत,मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण के साथ आयोजना समिति के सदस्य एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल ने बैठक के दौरान वर्ष 2015-16 के वार्षिक भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्यांे के विरूद्व 9 जुलाई तक की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की एवं अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे समय पर लक्ष्यों की पूर्ति करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे आयोजना समिति की बैठक की अनुपालना रिपोर्ट समय पर पेष करें एवं विभाग की अपडेट सूचनाओं के साथ बैठक में उपस्थित होवें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे योजनाओं की क्रियान्विती में जनप्रतिनिधियों का भी पूरा सहयोग लेवें।

जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी ने अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे वार्षिक लक्ष्यों के अनुरूप विभिन्न मदों में उपलब्धि अर्जित कर योजनाओं से आमजन को लाभान्वित करें। उन्होंने अधिकारियों को अब तक वार्षिक जिला योजना 2016-17 के प्रस्ताव नहीं भेजने को गंभीरता से लिया एवं निर्देष दिए कि वे शीघ्र ही प्रस्ताव तैयार कर आयोजना समिति को प्रस्तुत कर दें। उन्होंने अधिकारियों को ये भी निर्देष दिए कि समिति सदस्यों द्वारा जो भी सूचनाएं मांगी जाती है उसको समय पर उपलब्ध करावें।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी चारण ने अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे इस बैठक को गंभीरता से लें एवं सही सूचनाओं सहित उपस्थित रहें ताकि वे सदस्यों को विभागीय योजनाओं के संबंध में सही जवाब पेष कर सकें।

बैठक में उपजिला प्रमुख नरावत ने ब्लाॅक षिक्षा अधिकारियों द्वारा किए गए विद्यालयों की निरीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करने,नहर में जिलें की निर्धारित मात्रा के अनुरूप सिंचाई पानी नहीं मिलने के संबंध में इस समिति के माध्यम से राज्य सरकार को प्रस्ताव पेष करने की आवष्यकता जताई। बैठक में समिति सदस्य पिराणे खां,अषोक कुमार,श्रीमती राणी चाण्डक,हरिसिंह भाटी,लालसिंह,डाॅ धवना धणदैं,कुन्दनलाल प्रजापत,पे्रमडंूगरसिंह,जसवंतसिंह सोढा ने भी अपने सार्थक सुझाव प्रस्तुत किए।

मुख्य आयोजना अधिकारी डाॅ.बृजलाल मीणा ने बैठक में वर्ष 2015-16 के वार्षिक भौतिक एवं वित्तीय लक्ष्यों की माह जुलाई तक की विभागवार प्रगति पर विस्तार से प्रकाष डाला एवं अधिकारियों को कहा कि वे वार्षिक जिला योजना 2016-17 के प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र प्रस्तुत करें।

----000----

जिले के प्रभारी मंत्री श्री चैधरी 29 अगस्त को जिला अधिकारियों की बैठक लेगें

जैसलमेर, 23 अगस्त। जिले के प्रभारी मंत्री एवं राजस्व, उपनिवेषन मंत्री श्री अमराराम चैधरी की अध्यक्षता में सोमवार,29 अगस्त को दोपहर 3 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक रखी गई है। इस बैठक में जिला प्रभारी सचिव एवं शासन सचिव गृह विभाग श्री सुबीर कुमार भी उपस्थित रहेगें।

अतिरिक्त जिला कलक्टर नखतदान बारठ ने बताया कि इस बैठक में जैसलमेर विधायक श्री छोटूसिंह भाटी, पोकरण विधायक श्री शैतानसिंह राठौड, जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेधवाल, नगरपरिषद सभापति श्रीमती कविता खत्री, अध्यक्ष नगर विकास न्यास डाॅ.जितेन्द्रसिंह, अध्यक्ष नगर पालिका पोकरण श्री आनंदीलाल गुचिया,पंचायत समिति जैसलमेर के प्रधान श्री अमरदीन, सम की प्रधान श्रीमती उषा राठौड, सांकडा प्रधान अमतुल्ला मेहर के साथ ही संबंधित जिला अधिकारियों को आमन्त्रित किया गया है।

उन्होंने समस्त जिला अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभागीय प्रतिवेदन एवं 27 जून को पूर्व में आयोजित हुई बैठक की पालना रिपोर्ट 24 अगस्त तक अनिवार्य रूप से कार्यालय जिला कलक्टर जैसलमेर को जरिए ई-मेल एवं हार्ड व साॅफ्टकाॅपी भिजवाना सुनिष्चित करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें